विद्या बालन से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Vidya Balan - Tenfacts
Loading...

Breaking

Loading...
Loading...

Friday, May 25, 2018

विद्या बालन से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Vidya Balan

विद्या बालन से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Vidya Balan

10 Interesting Facts About Vidya Balan

हेलो दोस्तों Tenfacts मे आपका स्वागत है। आज हम आपको अभिनेत्री विद्या बालन से जुड़े 10 रोचक तथ्य के बारे में बताएंगे, जो शायद ही आप जानते होंगे, तो आइए जानते हैं।

अपने बेहतरीन अभिनय के लिए मशहूर विद्या बालन का अब तक फ़िल्मी सफर बेहद सफल रहा है। छोटे पर्दे से करियर की शुरुआत करने वाली विद्या आज बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों मे शुमार हैं। विद्या बालन का जन्म 1 जनवरी 1978 को केरल में हुआ था। इन्‍हें अभिनय का पावर हाउस भी कहा जाता है।बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में भले ही कमाल दिखा पाए या नहीं, लेकिन उनका अभिनय फिल्‍म दर फिल्‍म हमेशा कुंदन की तरह चमका है। वैसे तो लोगों को विद्या बालन के बारे में बहुत जानकारी है, लेकिन आज हम आपको उनसे जुड़े 10 ऐसे तथ्य बताने जा रहे हैं। जिनकी बहुत ही कम लोगों को जानकारी होगी।

1. विद्या बालन अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मलयालम फिल्म से करने वाली थी, लेकिन किसी वजह से फिल्म की शूटिंग शुरू नही हो सकी।

2. मलयालम फिल्म के बाद विद्या तमिल इंडस्ट्री पहुंच गई, जंहा वह फिल्‍म के एक शेड्यूल का शूट पूरा कर चुकी थी, लेकिन किसी वजह से उनका यह रोल दूसरी अभिनेत्री को दे दिया गया। इसके बाद विद्या ने कई टीवी कमर्शियल ऐड और टीवी सीरियल में काम किया। विद्या ने प्रसिद्ध टीवी शो 'हम पांच' में भी काम किया है।

3. विद्या ने कई म्यूजिक एल्बम/वीडियो में सहायक भूमिकाओं में यूफोरिया (बैंड), सुभा मुद्गल और पंकज उधास जैसे गायक और बैंड के साथ काम किया है। इतना ही नहीं विद्या बालन भरतनाट्यम और कथक डांस में पूर्ण रूप से पारंगत हैं।

4. फिल्‍म परिणीता के लिए विद्या को 40 स्‍क्रीन टेस्‍ट देने पड़े थे। उनका फेवरट पास टाइम हैं किताबे पढ़ना।

5. विद्या को सफाई हद से ज्‍यादा पसंद है। उन्‍हें ऑब्‍सेसिव कंपलसिव डिजार्डर है। उन्‍हें धूल का एक छोटा सा कण भी दिख जाता है तो वो उसे तत्‍काल साफ कर देती हैं।

6. विद्या श्रीदेवी की बहुत बड़ी फैन हैं और उनकी फिल्म 'मि इंडिया' उनकी फेवरेट फिल्म है।श्रीदेवी की तरह ही वह भी चार्ली चैपलिन का किरदार निभाना चाहती है।

7. विद्या ने एक बार वुमन इकोनाॅमिक फॉरम में बताया था कि कभी फिल्‍म इंडस्‍ट्री उन्‍हें अपशगुन माना करती थी और इसी वजह से एक फिल्‍म से उन्‍हें निकाला भी गया था। जब उन्‍हें ''हम पांच'' सीरियल से हटा दिया गया था तो अनुराग बासु उन्‍हें किसी सीरियल में रोल देना चाहते थे जिसे विद्या ने ठुकरा दिया था।

8. विद्या बालन को खाना बनाने का बिल्‍कुल भी शौक नहीं और ये घर में चप्पल पहनकर किसी का घूमना बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करती।

9. स्‍कूल के दिनों विद्या का जिन लड़को पर क्रश हुआ करता था या उनके दोस्‍तों का जिन पर क्रश होता था, विद्या उन सब की जासूसी किया करती थी। उन्‍हें शो में हमेशा साड़ी या सूट में जाना ही अच्‍छा लगता है।

10. अपने मोटापे को कम करने के लिए एक बार किसी के कहने पर उन्‍होंने ढेर सारा पानी पीने वाली थेरेपी शुरू कर दी थी जिससे उन्‍हें बाद में नुकसान हुआ फिर इन्‍हें समझ आया कि हर किसी का शरीर अलग तरह को होता है। कोई मोटा दिखता है ओर कोई पतला।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगे तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें

No comments:

Post a Comment

                 Loading...