रोहित शर्मा से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Rohit Sharma - Tenfacts
Loading...

Breaking

Loading...
Loading...

Friday, May 25, 2018

रोहित शर्मा से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Rohit Sharma

रोहित शर्मा से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Rohit Sharma

10 Interesting Facts About Rohit Sharma

हेलो दोस्तों Tenfacts मे आपका स्वागत है। आज हम आपको रोहित शर्मा की जिंदगी से जुड़े 10 रोचक तथ्य के बारे में बताएंगे, जो आप शायद ही जानते होंगे, तो आइए जानते हैं।

क्रिकेट के मैदान पर वनडे में दोहरा शतक जड़ने के कारनामें को बड़े-बड़े दिग्गज आज भी नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट में 'हिटमैन' के नाम से मशहूर रोहित शर्मा तीन बाद यह कारनामा कर चुके हैं। शानदार शॉट्स सलेक्शन, बेहतरीन टाइमिंग और लाजवाब फुटवर्क की मदद से तेजी से रन बटोरना क्रिकेट की दुनिया में रोहित शर्मा का परिचय बन गया है। जब रंग में होते हैं, तो सामने किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की बखियां उधेड़ देते हैं।इनका जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर में हुआ था। आज हम बताएंगे रोहित शर्मा से जुड़े 10 प्रमुख तथ्य।

1. बचपन में क्रिकेट को लेकर कुख्यात रहे क्योंकि गली के घरों की कांच को रोहित अपने शॉटस से तोड़ दिया करते थे, एक बार तो बैट-बॉल के चक्कर में पुलिस तक आ गई थी।

2. पापा की कम आमदनी और आर्थिक तंगी के चलते रोहित ने अपने माता-पिता के साथ नहीं बल्कि अपने दादाजी के साथ रहकर क्रिकेट के सपने को आगे बढ़ाया।

3. रोहित शर्मा बेहतरीन क्रिकेट तो खेलते थे, लेकिन बचपन में स्‍कूल की फीस नहीं दे पाते थे तो उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए इन्‍हें स्‍कॉलरशिप दी गई थी।

4. रोहित के पहली बार वन डे में दोहरा शतक लगाने पर टीवी क्रू के एक सदस्य ने इन्‍हें 'हिट मैन' कहा था। उसके बाद से रवि शास्त्री ने कमेंट्री में जिक्र करना शुरू कर दिया।

5. रोहित शर्मा के आइडियल विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग हैं। उन्होंने एक बाद सहवाग से मिलने के लिए स्‍कूल भी बंक किया था।

6. रोहित शर्मा शाकाहारी हैं पर इन्‍हें अंडे बहुत पसंद हैं। घर में पाबंद होने के कारण वह हमेशा घर के बाहर होने पर ही अंडे का सेवन करते हैं। रोहित शर्मा ने अपनी खास दोस्त और स्पोर्ट्स मैनेजर रितिका सजदेह के साथ 13 दिसंबर 2015 को शादी रचाई थी। दोनों की मुलाकात साथी क्रिकेट युवराज सिंह के जरिए हुई थी।

7. भारतीय टीम में रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा सोने वाले खिलाड़ी के रूप में भी जाना जाता है। वह बीच मैच में भी नींद निकाल लेते हैं, लेकिन फिटनेस में कोई कमी नहीं आने देते।

8. रोहित शर्मा चार भाषाओ में दक्ष हैं, हिंदी, अंग्रेजी, तेलगु और मराठी। उन्‍हें तेलगु फिल्‍में देखना बहुत पसंद हैं।

9. रोहित कभी बल्‍लेबाज नहीं बनना चाहते थे और ऑफ स्पिनर के तौर पर ही अपना करियर शुरू किया पर कोच ने उनके बल्‍ले की ताकत को पहचाना और उन्‍हें बल्‍लेबाज बनाया।टी-20 वनडे इंटरनेशनल में रोहित शर्मा शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

10. वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस तीन बार चैंपियन बनी है, और कोई भी फ्रेंचाइजी टीम तीन बार आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें

No comments:

Post a Comment

                 Loading...