करण जौहर से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Karan Johar - Tenfacts
Loading...

Breaking

Loading...
Loading...

Friday, May 25, 2018

करण जौहर से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Karan Johar

करण जौहर से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Karan Johar

10 Interesting Facts About Karan Johar

हेलो दोस्तों Tenfacts मे आपका स्वागत है। आज हम आपको करण जौहर से जुड़े 10 रोचक तथ्य के बारे में बताएंगे, जो शायद ही आप जानते होंगे, तो आइए जानते हैं।

अपनी फिल्‍मों और अपने स्‍टायलिश अंदाज से बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले करण जौहर एक मल्टीटैलेंटेड इंसान हैं। मशहूर फिल्‍मकार यश जौहर के बेटे करण के पास बहुत की कलाएं हैं। वह निर्देशक हैं, निर्माता हैं, अभिनेता हैं, फैशन डिजाइनर है, जोरदार डांस भी कर लेते हैं तथा टीवी पर कार्यक्रमों को होस्‍ट भी कर लेते हैं। यारों के यार कहलाने वाले करण बहुत मजाकिया हैं और कई बार विवादों में भी घिरे हैं। इन्‍हें मिले पुरस्‍कारों की फेहरिस्‍त बहुत लंबी है। करण जौहर एक सिंगल फादर हैं और उनके यश और रूही नाम के दो बच्चे हैं। आज उनके जन्‍मदिन पर हम आपको बताएंगे उनसे जुड़े 10 प्रमुख तथ्य ।

1. करण जौहर ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 1989 में टीवी सीरियल 'इंद्रधनुष' से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये सीरियल दूरदर्शन पर प्रसारित होता था।

2. बचपन में करण का वजन काफी ज्यादा था और इसीलिए वो डिप्रेशन का शिकार भी हो चुके हैं। डिप्रेशन की वजह से वो और भी ज्यादा खाते थे। यश जौहर उनसे कहा करते थे कि 5-6 किलो कम कर ले और एक्टर बन जा।

3. 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में आदित्य चोपड़ा के असिस्टेंट डायरेक्टर रहे करण पहले शाहरुख खान के कॉस्ट्यूम डिजाइन किया करते थे।

4. करण जौहर को पहले "क" शब्द से बेहद प्यार था। वो अपनी हर फिल्म का नाम "क" से रखते थे, लेकिन जब उन्‍होंने राजकुमार हिरानी की फिल्म 'लगे रहो मुन्नाभाई' देखी तो "क" शब्द का इस्तेमाल करना बंद कर दिया। इस फिल्म में न्यूमरोलॉजी को क्रिटिसाइज किया गया था।

5. करण जौहर ने भले ही आज तक शादी नहीं की, पर उन्हें भी कभी प्यार हुआ था। उनका यह प्यार था ट्विंकल खन्ना। अपनी बायोग्राफी ''एन अनसूटेबल ब्वॉय'' में उन्‍होंने अपनी सेक्सुअलिटी से जुड़े कई खुलासे किए हैं।

6. करण की लाइफ में वैसे तो बहुत से स्पेशल लोग हैं, लेकिन गौरी और शाहरुख को वह अपनी असली ताकत मानते हैं। अपने बेडरूम में शाहरुख और गौरी की फोटो रखते हैं क्योंकि उनकी फोटो देखकर उन्हें ताकत मिलती है।

7. मिस वर्ल्‍ड कांटेस्‍ट में जूरी मेंबर बनने वाले पहले भारतीय फिल्‍ममेकर करण ही हैं जो 2006 में पौलेंड के वारसा में हो रहे कांटेस्‍ट में जूरी बने थे।

8. उनका सबसे बड़ा सपना है कि उन्‍हें एक बार ऑस्‍कर मिले। उन्‍होंने अपनी फिल्‍म ''ऐ दिल है मुश्किल'' की स्‍क्र‍िप्‍ट सिर्फ 30 दिनों में लिखी थी। उन्‍होंने फ्रेंच भाषा में मास्‍टर डिग्री ली हुई है।

9. उन्‍हें इमेल लिखना और उनके जवाब देना एक टॉर्चर लगता है। इसके बजाए वो फोन पर बात करना पसंद करते हैं।

10. करोड़ों के घर में रहने वाले और लाखों के कपड़े पहनने वाले करण जब किसी होटल में जाते हैं तो वहां रखी शैंपू उठा लाते हैं। उनका कहना है कि उन्‍हें अपने बालों को बार-बार शैम्‍पू से धोना बहुत पसंद है और उन्‍हें उस फ्री की शैम्‍पू की खुशबू बहुत भाती है।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें

No comments:

Post a Comment

                 Loading...