एकता कपूर से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Ekta Kapoor - Tenfacts
Loading...

Breaking

Loading...
Loading...

Friday, May 25, 2018

एकता कपूर से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Ekta Kapoor

एकता कपूर से जुड़े 10 रोचक तथ्य | 10 Interesting Facts About Ekta Kapoor

10 Interesting Facts About Ekta Kapoor

हेलो दोस्तों Tenfacts मे आपका स्वागत है। आज हम आपको एकता कपूर की जिंदगी से जुड़े 10 रोचक तथ्य के बारे में बताएंगे, जो आप शायद ही जानते होंगे, तो आइए जानते हैं।

टेलीविजन क्‍वीन के नाम से मशहूर एकता कपूर ने उस समय छोटे पर्दे का रुख किया था, जब लोग टीवी के लिए काम करना कमतर समझते थे। बालाजी टेलीफिल्म की स्थापना से न केवल एकता ने टीवी कंटेंट बदला बल्कि कई ऐसे कलाकारों को काम और पहचान दी, जो बड़े पर्दे का संघर्ष नहीं सह पाए। बालाजी टेलीफिल्म ने भारतीय टेलीविजन का नक्शा ही बदल दिया। एकता का जन्म 7 जून, 1975 को मुंबई मे हुआ। उनकी मां शोभा कपूर और भाई तुषार कपूर हैं। एकता ने पिता जीतेन्‍द्र की सहमति से टीवी प्रोडक्शन हाउस खोला और सबसे पहले दूरदर्शन के लिए कार्यक्रम बनाए। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के प्रोडक्शन में साल 2001 में कदम रखा। प्रोड्यूसर के तौर पर उनकी पहली फिल्म 'क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता' थी। आज हम जानेंगे एकता कपूर के बारें में 10 दिलचस्‍प बातें।

1.एकता कपूर कभी निर्देशक के तौर पर काम नहीं करना चाहती थी।उन्हें स्टोरी पढने और लिखने का बहुत शौक है इसलिए उन्होंने क्रिएटिव निर्देशक के तौर पर करियर बनाया।

2. एकता कपूर कई कलाकारों की गॉड मदर कही जाती हैं। विद्या बालन से लेकर सुशांत सिंह राजपूत को एकता ने ही ब्रेक दिया था। आज उनके सीरियल में काम कर चुके कई एक्‍टर-एक्ट्रेस बॉलीवुड में नाम कमा रहे हैं। इतना ही नहीं टीवी के सबसे महंगे स्टार्स में से एक राम कपूर को भी असली पहचान एकता कपूर ने ही दिलाई थी।

3. एकता को 'एशिया वीक' मैगजीन में 'एशिया के सर्वाधिक शक्तिशाली कम्युनिकेटर्स' के रूप में चुना गया था। एकता कपूर को अपनी सफलता के लिए भारतीय टेलीविजन अकादमी पुरस्कार, इंडियन टेली अवार्ड्स, कलाकार पुरस्कार, एशियाई टेलीविजन अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है।

4. एकता कपूर को शादी से जुडे सवालों से परहेज है। शादी के सवाल पर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है। वह उन लोगों को बहुत पसंद करती है जो उनके काम की बात करें, उनके काम की समीक्षा करें, न कि उन्हें नसीहतें दें कि लडकियों को तो इस उम्र तक मां बन जाना चाहिए।

5. उनका नाम कई बार करण जौहर के साथ जुड़ चुका है। एक इंटरव्यू में करण ने कहा था कि अगर एकता और मुझे दोनों को कोई नहीं मिलता तो हम एक- दूसरे से शादी कर लेंगे। करण ने यह भी कहा था कि मैं एकता से शादी करता हूं तो मेरी मां जरूर खुश होंगी वो भी इसलिए कि उन्हें सीरियल के बारे में पहले से ही जानकारी मिल जाएगी।

6. बचपन में एकता पापा जीतेंद्र को लेकर काफी पजेसिव थीं। वो अपनी मां शोभा के अलावा किसी और महिला को जीतेंद्र के आस-पास भी देखती थीं तो बहुत गुस्सा होती थीं। अगर कोई महिला जीतेंद्र से ऑटोग्राफ मांगने आती थी तो एकता उसे नोचने लगती थीं।

7. एकता कपूर और स्मृति ईरानी की दोस्ती के बारे में तो सब जानते हैं। पर दोनों की बॉन्डिंग इतनी अच्छी है कि एकता, स्मृति के बेटे को अपना बड़ा बेटा मानती हैं। एकता अक्‍सर काली प्‍लेटफॉर्म हील वाली सैंडल, काले कपड़े और हर अंगुली में अंगूठी पहने नजर आती हैं। किसी ज्‍योतिषी ने उन्हें काले कपड़े पहनने की सलाह दी थी तबसे वो अक्‍सर काले कपड़े पहने नजर आती हैं। उनका न्यूमेरोलॉजी में भी गहरा विश्वास है।

8. उन्‍हें चॉकलेट खाना बेहद पसंद है इसलिए उनका फ्रिज हमेशा चॉकलेट और चॉकलेट आइसक्रीम से भरा रहता है। उन्‍हें कुत्‍तों से बहुत प्‍यार है इसलिए अपने घर और ऑफिस के पास के कई घायल और बीमार कुत्‍तों को उन्‍होने अपने पास पाल रखा है।

9. दो चीजों से एकता बहुत डरती हैं, एक तो अंधेरा और दूसरी ऊंचाई। हेलीकॉप्‍टर्स पर बैठने से उन्‍हें बहुत डर लगता है, उनकी कोशिश रहती है कि उन्‍हें उन पर बैठना न पड़े। हाल ही में उन्‍होंने भारतीय संस्‍कृति से जुड़े पहनावे और ज्‍वेलरी के लिए अपना ऑनलाइन कलेक्‍शन ‘एक’ लॉन्‍च किया है।

10 अपने कॅरियर के शुरुआती दौर में दूरदर्शन हेड के साथ एक मीटिंग के सि‍लसिले में वो दिल्‍ली गई थी। अपॉइंटमेंट होने के बावजूद उन्‍हें चार घंटे तक इंतजार करवाया गया और मीटिंग भी नहीं हुई। जब वह अपने केबिन से अपनी कार की तरफ जा रहे थे तो एकता ने दौड़कर उन्‍हें अपना प्रोजेक्‍ट दिया पर उन्‍होंने नहीं लिया और अपने सहायक को देने को कहा। पांच साल बाद वही व्‍यक्ति उनके पास नौकरी के लिए आया।

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें

No comments:

Post a Comment

                 Loading...